Wednesday, June 29, 2022
Home राज्य बिहार नलजल योजना में हो रहे अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने बीडीओ को...

नलजल योजना में हो रहे अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने बीडीओ को आवेदन देकर जांच की मांग की हैं।

नलजल योजना में हो रहे अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने बीडीओ को आवेदन देकर जांच की मांग की हैं।

बोखड़ा:-प्रखंड क्षेत्र के खरका बसंत उत्तरी पंचायत के धनकौल गांव के वार्ड नम्बर 5 में सात निश्चय योजना के अंतर्गत किये जा रहे नलजल योजना में अनियमितता को लेकर स्थानीय ग्रामीण रामएकवाल पासवान, पवन चौधरी, नागेन्द्र पासवान, श्याम पासवान सहित दर्जनों ग्रमीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देते हुए किये जा रहे कार्य मे अनियमितता को लेकर जांच की गुहार लगाई है।

धनकौल वार्ड 05 के उक्त ग्रामीणों के द्वारा बोखड़ा वीडियो अमरेंद्र पंडित को दिये गए लिखित आवेदन के अनुसार खरका बसन्त उत्तरी पंचायत के धनकौल वार्ड 05 के वार्ड सदस्य दुलारी देवी के द्वारा मुख्यमंत्री सात निश्चय नलजल योजना में भारी अनियमितता व लापरवाही से काम करने का आरोप लगाया हैं।

नलजल योजना में हो रहे अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने बीडीओ को आवेदन देकर जांच की मांग की हैं।

साथ ही उक्त लोगो ने वार्ड सदस्य पर आरोप लगाया है कि वार्ड सदस्य के द्वारा जो नल जल योजना में प्लिंथ का काम किया जा रहा हैं। उस प्लिंथ की ढलाई मात्र तीन इंच किया जा रहा हैं वही पिलर की ढलाई मात्र दो से तीन फीट हैं वही गुणवत्ता विहीन सीमेंट का उपयोग किया जा रहा हैं जिसके कारण सेड टंकी ध्वस्त हो जाएगा इसको लेकर मुखिया बिना देवी से शिकायत किया तो बात को सुन कर अनसुनी किया जाता हैं।

अतः तत्काल निर्माण कार्य को रोका कर गुणवत्तापूर्ण ढंग से काम करवाया जाय। वही दिए गए आवेदन में यह भी कहा हैं की वार्ड 05 के ग्रामीणों द्वारा बिरोध करने पर गारे हुए पिलर को उखाड़ कर फिर पुनः गाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। तथा वार्ड के लोग वार्ड में गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाने तथा दोषी के विरुद्ध करवाई करने की मांग की है।


वहीं इस बाबत बीडीओ अमरेंद्र पंडित ने बताया कि अभी कोरोना महामारी को लेकर समय का आभाव हैं और अभी हमारे जेई जिला में कार्यरत हैं वैसे अभी तत्काल काम को बंद करवा दिया गया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments