Wednesday, June 29, 2022
Home COVID-19 तीन राज्यो ने केंद्र से पहले ही बढ़ाया लॉकडाउन, लॉकडाउन 4.0 31...

तीन राज्यो ने केंद्र से पहले ही बढ़ाया लॉकडाउन, लॉकडाउन 4.0 31 मई तक

तीन राज्यो ने केंद्र से पहले ही बढ़ाया लॉकडाउन, लॉकडाउन 4.0 31 मई तक

कोरोना वायरस के संकट के कारण सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाया हुआ है ये लॉकडाउन 3.0 है जो कि आज खत्म होने वाला है. अब तक केंद्र सरकार की तरफ से कोई फैसला लॉकडाउन 4.0 लेकर नहीं आया है. लेकिन महाराष्ट्र, पंजाब और तमिलनाडू ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है.

12 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दिए थे और कहा था कि अब के जो लॉकडाउन होगा वो नए रंग रूप में लागू किया जाएगा. इस लॉकडाउन में नए नियम कानून होंगे. ये सब नियम राज्य सरकारों के सुझाव से तय किए जाएंगे. पीएम मोदी ने सब राज्यो को 15 मई तक अपने सुझाव देने के लिए कहा था. इससे जुड़ी जानकारी 18 मई से पहले दिए जाने की बात कही गई थी.

महाराष्ट्र की बात करें तो महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यो में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के कुल मामले 30706 आए है. इसको देखते हुए राज्य सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पहले से जारी किए गए सभी निर्देश अगले आदेश तक प्रभावी रहेंगे और पाबंदियों में ढील या लॉकडाउन हटाने की जानकारी उचित समय पर दी जाएगी.

भारत के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु ने भी लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. इस राज्य में सरकार ने 25 जिलों को विशेष राहत दी है. इनमे कुछ जिले है कोयंबटूर, सलेम, वेल्लोर, नीलगिरी, कन्याकुमारी, त्रिचि, इरोड, कृष्णानगरी, मदुरई आदि है. इन जिलों में लॉकडाउन बढ़ाने के साथ राज्य सरकार ने लोगो को के तरह कि राहत देने का फैसला किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments