Saturday, May 21, 2022
Home बिज़नेस टेलीग्राम का जैकपॉट: फेसबुक आउटेज की वजह से इस ऐप से 1...

टेलीग्राम का जैकपॉट: फेसबुक आउटेज की वजह से इस ऐप से 1 दिन में 7 करोड़ यूजर्स जुड़े, फीचर्स के चलेत हिट हो रहा ऐप

टेलीग्राम का जैकपॉट: फेसबुक आउटेज की वजह से इस ऐप से 1 दिन में 7 करोड़ यूजर्स जुड़े, फीचर्स के चलेत हिट हो रहा ऐप

 

 

5 अक्टूबर को शाम टेलीग्राम ऐप के लिए ऐतिहासिक बन गई। इस दिन इस ऐप से 7 करोड़ यूजर्स जुड़े। टेलीग्राम को इस बड़ी कामयाबी के पीछे फेसबुक आउटेज शामिल रहा। दरअसल, इसी दिन शाम के समय फेसबुक समेत वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम ठप हो गए थे। जो 6 घंटे से ज्यादा देर के लिए बंद रहे। इन प्लेटफॉर्म के बंद होने का फायदा टेलीग्राम को मिला। बता दें कि टेलीग्राम पर मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 500 मिलियन (50 करोड़) के पार हो गई है।

टेलीग्राम के सीईओ पावेल डुरोव ने बताया कि फेसबुक आउटेज के दौरान टेलीग्राम से बड़े पैमाने पर यूजर्स जुड़े। टेलीग्राम की डेली ग्रोथ रेट रिजल्ट के क्रम से मानक से अधिक हो गई है। हमने एक दिन में अन्य प्लेटफार्म से 7 करोड़ से अधिक यूजर्स का वेलकम किया। हमें इस बात पर गर्व है कि हमारी टीम ने इसे बेहतर तरीके से संभाला है।

वॉट्सऐप आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडेक्टर के अनुसार, 40 प्रतिशत यूजर्स ऐप डाउनलोड करने में असमर्थ थे। 30 प्रतिशत को संदेश भेजने में समस्या थी। 22 प्रतिशत को वेब एडिशन में समस्या थी।

टेलीग्राम ऐप के खास फीचर्स

  • सभी चैट पर कर पाएंगे पेमेंट: टेलीग्राम में पेमेंट बॉट 2017 से मौजूद है। ये यूजर्स को सुरक्षित तरीके से पेमेंट करने की अनुमति देता है। अब यहां व्यापारी किसी भी चैट पर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट एक्सेप्ट कर पाएंगे। पेमेंट अब किसी भी ऐप से किया जा सकता है। इसमें डेस्कटॉप ऐप भी शामिल है। कंपनी इसमें कोई कमीशन नहीं लेती और ना ही पेमेंट की डिटेल अपने पास सेव करती है।
  • वॉइस चैट होगा शेड्यूल: टेलीग्राम पर वॉइस चैट को शेड्यूल कर सकते हैं। ग्रुप एडमिन और चैनल्स वॉइस चैट को डेट और टाइम डालकर शेड्यूल कर सकते हैं। ये कम्युनिटी मेंबर्स को अपने दोस्तों का पता लगाने और कॉल करने के लिए समय देता है।
  • चैटिंग के दौरान बदले प्रोफाइल फोटो: प्रोफाइल पिक्चर और बायो को बेहतर आइडिया के साथ चैटिंग के दौरान एक्सपेंड कर पाएंगे। इसके लिए आपको वॉइस चैट विंडो से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी। इस फीचर को वॉइस चैट के लिए मिनी प्रोफाइल कहा जाता है।
  • एनिमेटेड स्टीकर्स, डार्क मोड: टेलीग्राम पर दो नए फुली-फीचर्ड टेलीग्राम वेब ऐप से जोड़ा है। दोनों एनिमेटेड स्टीकर्स, डार्क मोड, चैट फोल्डर्स जैसे कई फीचर्स को सपोर्ट करते हैं। आप किसी भी डिवाइस- डेस्कटॉप या मोबाइल पर अपनी चैट पर इंस्टेंट पहुंच जाएंगे।

 

टेलीग्राम का जैकपॉट: फेसबुक आउटेज की वजह से इस ऐप से 1 दिन में 7 करोड़ यूजर्स जुड़े, फीचर्स के चलेत हिट हो रहा ऐप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments