Sunday, October 2, 2022
Home BIHAR BOARD विभिन्न कोचिंग संस्थान के छात्र-छात्राओं ने लहराया परचम

विभिन्न कोचिंग संस्थान के छात्र-छात्राओं ने लहराया परचम

विभिन्न कोचिंग संस्थान के छात्र-छात्राओं ने लहराया परचम

शम्भू कुमार राज बोखड़ा:- बोखड़ा प्रखंड क्षेत्र के पतनुक़्क़ा गांव निवासी अकलु चौपाल के पुत्र अनिल चौपाल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति बोर्ड मैट्रिक के परीक्षा में 439 अंक प्राप्त कर गांव समेत पूरे प्रखंड का नाम रौशन किया है।

वही इनके पिता ठेला चलाकर मजदूरी करते है।खड़का गांव निवासी बबलू मिश्र के पुत्र आदित्य कुमार ने 434 अंक प्राप्त की है।इनके वही अमर झा की पुत्री मनीषा कुमारी 412 अंक प्राप्त की है।रंजीत राम की पुत्री मंजू कुमारी 403अंक प्राप्त की है।

सिद्धार्थ राऊत की पुत्री मीनू कुमारी हरिनगर गांव निवासी 404 अंक प्राप्त कि है। सफल छात्र छात्रा मीनू कुमारी ने बताया कि अपने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता भाई बहन व अपने शिक्षक ब्रिलियंट साइंस कोचिंग के संस्थापक डॉक्टर जयप्रकाश झा (भाई जी) को देना चाहते हैं।

छात्र ने बताया कि उन्ही के मार्गदर्शन में यह सफलता प्राप्त की है।हम लोग परीक्षा की तैयारी पूरी मेहनत से कर रहे थे। वही सफलता के बाद मेरे परिवार में खुशी का माहौल है। मेरे पिताजी प्रदेश में ड्राइवर का कार्य करते हैं मेरे परिवार में दो भाई वा दो बहन है जिसमें सबसे बड़ी मैं हूं।

वही आसपास के लोग घर जाकर बधाई दे रहे हैं सफल छात्र छात्रा के परिवार ब्रिलिएंट साइंस कोचिंग के संस्थापक डॉ जयप्रकाश झा भाई जी का सफलता का श्रेय दे रहे हैं।इधर प्रखंड स्थित स्वामी विवेकानंद शिक्षक संस्थान पतनुक्का के विद्यार्थियों ने मैट्रिक परीक्षा में शत प्रतिशत रीजल्ट लाकर कोचिंग संस्थान का नाम रौशन किया हैं इस संस्थान में कुल तीस विद्यार्थी पढ़ रहे थे जिसमे 12 विद्यार्थियों ने फस्ट डिवीजन और 18 विद्यार्थियों ने सेकेंड डिवीजन प्राप्त किया हैं।

लगन , मेहनत और सही मार्गदर्शन किसी भी काम को सफलता में आसान बना देता है। जिसका मिसाल पेश किया है खड़का बसंत उत्तरी पंचायत नयाटोल छात्र व छात्राओ लक्ष्य क्लासेज नयाटोल के शिक्षक जफर इकबाल के कोचिंग संस्थान में कुल 35 छात्र-छात्राओं में सभी ने सफलता प्राप्त की है।

जिसमें सबसे सर्वाधिक अंक सचिन कुमार ने प्राप्त किए हैं। सफल छात्र-छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता व शिक्षक मोहम्मद जफर इकबाल को दिया है।वही इधर नयाटोल के आई के ट्युटोरियल को बढ़ा मान और सम्मान इसमें अध्ययनरत शत् प्रतिशत विद्यार्थियों को मिली सफलता।

शिक्षक इंद्रजीत कुमार ने बताया कि मेरे संस्थान में कुल 10 छात्र -छात्रा थी जिसमे ने सफलता प्राप्त की है।वही आरती कुमारी ने सर्वाधिक अंक प्राप्त कर अपने संस्थान व परिवार का नाम नाम रौशन की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments