Saturday, May 28, 2022
Home राज्य बिहार परदेश से लौटे 18 परदेशियों को ग्रामीणों नें गांव में प्रवेश...

परदेश से लौटे 18 परदेशियों को ग्रामीणों नें गांव में प्रवेश से रोका

परदेश से लौटे 18 परदेशियों को ग्रामीणों नें रोका

राकेश यादव :बछवाडा़ (बेगूसराय):~ जहां समूचे भारत में कोरोना कहर के प्रकोप से बचने के लिए आमलोग अपने-अपने घरों में दुबके हैं ,वहीं सुदूर गांव-देहात के लोग भी इसके संक्रमण से बचने के लिए एड़ी-चोटी एक कर दिया है ।

कोरोना इफेक्ट के प्रति सक्रियता दिखाते हुए बेगूसराय व समस्तीपुर के सीमा पर बसे गांव रसीदपुर में परदेश से लौटे 18 लोगों को गांव में प्रवेश पर रोक लगा दिया है। यह वाक्या उस समय हुआ जब मंगलवार की देर रात कलकत्ता से लौटे 18 लोगों से भरा ट्रक गांव के चौक पर रूकी ।

आसपास बसे सजग ग्रामीणों के कान खडे़ हो गये । कुछ लोग जब बाहर निकल कर देखा तो बहुत सारे परदेशी को लौटा देख ,परदेसियों वहीं रूकने कहा। इसपर पहले तो कुछ देर तक परदेसियों व ग्रामीणों के बीच कुछ देर तक कहासुनी होती रही । इन्ही कहासुनी की शोरशराबे को सुन अन्य ग्रामीण भी इकट्ठे हो गये । और गांव में प्रवेश पर रोक लगा दिया ।

तत्पश्चात प्रशासनिक अधिकारियों को संदिग्ध परदेसियों के आने की सुचना दी। मगर अधिकारियों नें सुबह होने पर जांच पड़ताल की बाद कहकर कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखायी । इसके बाद भी ग्रामीणों नें हार नहीं मानीं । संक्रमण के प्रति जागरूकता दिखाते हुए उक्त कुल 18 परदेसियों को प्राथमिक विद्यालय चकदिलार में तत्काल शिफ्ट कर दिया है।

जहां ग्रामीण स्तर पर रहन-सहन व भोजन की व्यवस्था की जा रही है। हलांकि संदिग्ध परदेसियों के लिए प्रशासनिक तौर पर प्रखंड मुख्यालय स्थित आदर्श मध्य विद्यालय नारेपुर को आइसोलेशन सेंटर के रूप में स्थापित किया गया है। मगर ग्रामीणों के सजगता से स्वस्थापित आइसोलेशन सेंटर के आगे प्रशासनिक तैयारी फिका साबित हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments