Wednesday, May 25, 2022
Home Corona Virus कोरोना से जंग में PM ने मांगी मदद, सामने आए देश के...

कोरोना से जंग में PM ने मांगी मदद, सामने आए देश के ये बड़े दानवीर

कोरोना से जंग में PM ने मांगी मदद, सामने आए देश के ये बड़े दानवीर

देश के सामने इस समय सबसे बड़ा संकट है कोरोना वायरस. इस से निटपने के लिए सरकार अपने स्तर पर जुटी है. हर वो तमाम उपाय किए जा रहे हैं, जिससे बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों में कमी आए. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से इस संकट में आर्थिक मदद की अपील है. उन्होंने 501 रुपये की मिली राहत को ट्वीट करते हुए कहा, हर एक योगदान महत्व रखता है.

दरअसल, पीएम मोदी की ओर से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ट्रस्ट ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ में मदद की अपील की गई है. पीएम की अपील के साथ मदद के लिए हर क्षेत्र से लोग सामने आ रहे हैं, हर कोई इस आपदा में अपना योगदान दे रहे हैं, कुछ बड़ी हस्तियां मदद के लिए सामने आई हैं, जिससे दूसरे लोग भी प्रेरित होंगे. कुछ बड़े दानवीरों की लिस्ट आपके सामने हैं. 

टाटा ग्रुप
जब-जब में कोई विपदा आई है, टाटा ग्रुप ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. एक बार फिर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टाटा ग्रुप की ओर से बड़ी मदद का ऐलान किया है. कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, जबकि टाटा सन्स ने अलग से 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. इस तरह से टाटा ग्रुप ने कुल 1500 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की है.

Paytm
डिजिटल भुगतान से संबंधित कंपनी पेटीएम (Paytm) ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ में 500 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. पेटीएम अध्यक्ष मधुर देवड़ा का कहना है कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए उठाए गए सभी राहत कदमों में सरकार की मदद करके अपना कर्तव्य पूरा करना हमारे लिए सम्मान की बात है.

अनिल अग्रवाल
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उद्योगपति अनिल अग्रवाल ने पीएम राहत कोष में 100 करोड़ रुपये दिए हैं. अनिल अग्रवाल वेदांता ग्रुप के चेयरमैन हैं. इस बड़ी मदद के साथ उन्होंने कहा कि यह वह समय है जब देश को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है. हर कोई हताश हो रहा है खासकर रोजाना काम करने वाले मजदूरों को लेकर मैं ज्यादा चिंतित हूं. हम अपनी तरफ से मदद की पूरी कोशिश करेंगे.

अनिल अग्रवाल
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उद्योगपति अनिल अग्रवाल ने पीएम राहत कोष में 100 करोड़ रुपये दिए हैं. अनिल अग्रवाल वेदांता ग्रुप के चेयरमैन हैं. इस बड़ी मदद के साथ उन्होंने कहा कि यह वह समय है जब देश को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है. हर कोई हताश हो रहा है खासकर रोजाना काम करने वाले मजदूरों को लेकर मैं ज्यादा चिंतित हूं. हम अपनी तरफ से मदद की पूरी कोशिश करेंगे.

अक्षय कुमार
बॉलीवुड स्टर अक्षय कुमार सामाजिक तानाबाना पर केवल फिल्म ही नहीं बनाते, वो समाज की मदद के लिए भी तैयार रहते हैं. अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड के लिए 25 करोड़ रुपये का दान किया है. अक्षय कुमार ने कहा कि इस मुसीबत में वो देश के साथ खड़े हैं. इस समय लोगों की जिंदगी हमारी प्राथमिकता है. हमें हर वो काम करना चाहिए जो हम कर सकते हैं.

बाहुबली प्रभाष
कोरोना संकट से जूझ रहे देश के लोगों के लिए एक बार फिर वे दानवीर बनकर सामने आए हैं. प्रभास ने कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए कुल 4 करोड़ रुपये दान दिए हैं, जिनमें से 3 करोड़ की राशि पीएम राहत कोष में दी जाएगी. वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये और तेलंगाना राहत कोष में भी 50 लाख रुपये दिए जाएंगे.

गौतम गंभीर
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने और इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये का दान देने का ऐलान किया है. इसके अलााव उन्होंने अपने एक महीने का वेतन भी दान में देने की घोषणा की है. गंभीर ने कहा कि यह एक ऐसा मुश्किल समय है, और मैं अपने एमपी फंड से एक करोड़ रुपये राहतकोष में देन का ऐलान करता हूं.

राम चरण तेजा
राम चरण तेजा ने 70 लाख रुपये दिए हैं. साउथ के ही दूसरे सुपरस्टार राम चरण ने पवन कल्याण से प्रेरणा ली है. उन्होंने खुद अपने ट्वीट में इस बात का जिक्र किया है कि पवन कल्याण से प्रेरणा लेते हुए वो भी राहत के लिए राशि देना चाहते हैं. राम चरण ने 70 लाख की सहायता की है.

सचिन तेंदुलकर
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये की मदद की है, सचिन तेंदुलकर ने कोरोना से लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का योगदान दिया है. वहीं सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये प्रधानमंत्री- केयर्स फंड और 21 लाख रुपये यूपी के सीएम आपदा राहत कोष में दान करने का ऐलान किया है.

कपिल शर्मा
कॉमेडी किंग कपिल शर्मा भी मदद के सामने आए हैं, और इस मुसीबत में 50 लाख रुपये दान करने का फैसला लिया है. कपिल शर्मा ने कहा कि यह राशि वह प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे. उन्होंने कहा कि इससे कोरोना प्रभावित लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी. इसके अलावा भी काफी लोग हैं, जो अपना योगदान दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments