Saturday, June 25, 2022
Home स्पोर्ट्स क्रिकेट पाक खिलाड़ियों ने स्वीकारा कि 2009 में जान बूझकर हारे।

पाक खिलाड़ियों ने स्वीकारा कि 2009 में जान बूझकर हारे।

पाक खिलाड़ियों ने स्वीकारा कि 2009 में जान बूझकर हारे।

मैच फिक्सिंग या स्पॉट फिक्सिंग का साया क्रिकेट पर 90 के दशक से ही है। अब नया खुलासा पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज राणा नावेद उल हसन ने किया है। पाकिस्तान के इस पूर्व गेंदबाज ने अपने ही टीम पर आरोप लगाया है कि सन 2009 में यूएई में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ी जानबूझकर खराब खेले थे।

राणा नावेद उल हसन ने कहा है कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी कप्तान युनिस खान से बिल्कुल खुश नहीं थे। राणा नावेद उल हसन की ये खबर क्रिकेट पाकिस्तान डॉट कॉम ने एक स्थानीय न्यूज चैनल के हवाले से दी है।

राणा नावेद उल हसन ने कहा 2009 में हम यूएई में न्यूजीलैंड में दो वनडे मैच हार गए थे, क्योंकि टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों ने जानबूझकर खराब प्रदर्शन किया।

राणा नावेद उल हसन ने यहां तक कहा कि में नाम नहीं लूंगा, पर कुछ सीनियर खिलाड़ी थे जो खुद कप्तान बनना चाहते थे। वह पूरी तरह इस मामले में शामिल थे ताकि वो अपने लक्ष्य को पूरा कर सकें। इस मामले में हम सात से आठ लोग शामिल थे।

राणा नावेद उल हसन ने कहा हम सभी को बुलाया गया एक कमरे में और हमसे शपथ की गई जिससे हम किसी और से ये बात शेयर ना करे। इनमे बहुत बड़े बड़े नाम थे जो युनिस खान को टीम से हटाना चाहते थे।
आगे वो कहते है कि उस वक़्त उस कमरे में पाकिस्तान क्रिकेट के बहुत बड़े नाम थे। अगर मैंने उनका नाम लिया तो वो गुस्सा हो जाएंगे। राणा नावेद उल हसन ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट में 9 बार खेला है। जबकि वनडे की बात करे तो राणा ने पाकिस्तान के लिए 74 वनडे खेले है और चार टी20 भी खेले है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments