Saturday, June 25, 2022
Home स्पोर्ट्स क्रिकेट उमर अकमल पर लगा तीन साल का बैन

उमर अकमल पर लगा तीन साल का बैन

उमर अकमल पर लगा तीन साल का बैन

उमर अकमल अपनें खेल से ज्यादा दूसरी चीजों को लेकर सुर्खियों में रहते है। आए दिन उनकी कोई ना कोई कॉन्ट्रोवर्सी आती रहती है। चाहे वो ओन दा फील्ड हो या ऑफ दा फील्ड। अब पाकिस्तान के इस क्रिकेटर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन सालों के लिए बैन लगा दिया है। अब उमर अकमल किसी भी तरह का क्रिकेट फॉर्मेट नहीं खेल पाएंगे। पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल सेबिस बात की पुष्टि की। उमर अकमल को रिटायर्ड जस्टिस फजल ए मीरान चौहान ने तीन साल का बैन सौंपा है। जस्टिस फजल ए मीरान के अध्यक्ष टेक अनुशासनात्मक पैनल ये बैन लगाया है।

उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे इसी कारण उन पर इस प्रकार की कार्यवाही हुई है। गौरतलब बात ये है कि पीएसएल यानी पाकिस्तान सुपर लीग के शुरू होने से बस एक दिन पहले उमर अकमल को हिस्सा लेने से रोक दिया था।

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि क्यों पीसीबी ने उमर अकमल के खिलाफ जांच शुरू की थी, लेकिन उन पर बोर्ड की भ्रष्टचार निरोधक संहिता की धारा 2.4.4 की तहत फरवरी में हुए दो मामलों के तहत आरोप लगाए गए है।


कामरान अकमल जो कि पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर और बल्लेबाज  के छोटे भाई से उमर अकमल। उन्हें पीएसएल 2020 के शुरू होने से  दिन पहले है निलंबित कर दिया गया था।

उमर अकमल ने पाकिस्तान को रिप्रेजेंट कई बार किया है। उन्होंने टेस्ट में 16 बार पाकिस्तान को रिप्रेजेंट किया है जबकि 121 वनडे भी खेले है। साथ ही 84 टी20 मैच भी खेले है। उमर ने टेस्ट में 1003 रन, वनडे में 3194 रन, और टी 20 में 1690 रन बना चुके है।

बतौर बल्लेबाज उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शुरुआत अच्छी रही थी लेकिन अक्सर अपने प्रशासको से बनती नहीं रही थी। अभी फरवरी में ही लाहौर में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक ट्रेनर के साथ भी उनकी तू तू में में ही गई थी। बताते है कि फिटनेस टेस्ट के दौरान उमर ने कथित तौर पर उनको अपशब्द कहें थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments