Saturday, June 25, 2022
Home Corona Virus बिहार में डॉक्‍टर को कोरोना, तीन नए मामलों के साथ 89 पहुंचा...

बिहार में डॉक्‍टर को कोरोना, तीन नए मामलों के साथ 89 पहुंचा आंकड़ा

बिहार में डॉक्‍टर को कोरोना, तीन नए मामलों के साथ 89 पहुंचा आंकड़ा

बिहार में रविवार को एक और कोरोना पॉजिटिव केस मिला। खास बात यह है कि ये मरीज नालंदा जिला के बिहारशरीफ प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में पदास्‍थापित डॉक्‍टर हैं। बिहार में किसी डॉक्‍टर के कोरोना संक्रमित होने का यह पहला मामला है। वैसे, संक्रमित डॉक्‍टर दुबई से लौटे कोरोना संक्रमित युवक के रिश्तेदार हैं। उधर, बक्‍सर में भी दो नए कोरोना मरीज मिले हैं।

इसके साथ बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 89 हो गया है। इनमें दो की मौत हो चुकी है। हालांकि, इलाज से स्‍वस्‍थ होने वालों का आंकड़ा भी राहत देने वाला है। अभी के 42 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर जा चुके हैं।

संक्रमित डॉक्‍टर के संपर्क में आए लोग क्‍वारंटाइन

बिहारशरीफ के सिविल सर्जन के अनुसार रविवार को मिले संक्रमित डॉक्टर के सम्पर्क में आए करीब 74-75 डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों व मरीजों को क्वारनटाइन किया जा रहा है। सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

नालंदा के सिविल सर्जन भी खुद की जांच कराएंगे।

डॉक्‍टर के संपर्क में आए लोगों की पड़ताल शुरु

डॉक्‍टर कां संक्रमण दुबई से बीते 22 मार्च को लौटे रिश्‍तेदार कोरोना पॉजिटिव युवक से लगा है। डॉक्टर 11 अप्रैल को उसके सम्पर्क में आए थे। संक्रमित डॉक्‍टर बिहारशरीफ सदर प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र के प्रभारी हैं। यह पीएचसी बिहारशरीफ सदर अस्पताल के प्रांगण में ही है। अब 11 अप्रैल को संक्रमण के बाद से अभी तक डॉक्‍टर के संपर्क में आए तमाम लोगों का पता लगाया जा रहा है।

बक्‍सर में भी मिले कोरोना के दो नए मामले

रविवार को मिले कोरोना के नए मरीजों में बक्‍सर के दो मामले भी शामिल हैं। बक्‍सर के एक युवक व एक युवती को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वे आसनसोल से आए कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में रहे थे। इसके साथ अब बक्‍सर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या चार हो गई है।

बक्‍सर के मामले का मिला जमाती कनेक्‍शन

बक्‍सर के दोनों संक्रमित उसी परिवार से हैं, जिसमें एक व्‍यक्ति दो दिन पहले पॉजिटिव मिला था। वे आसनसोल में जमात के कार्यक्रम से लौटकर 14 दिनों तक प्रसाशन को बिना जानकारी दिए घर में रहे थे और नया भोजपुर में लोगों से मिलते-जुलते रहे थे। डीएम अमन समीर ने बताया कि उनके संपर्क  के 61 लोगों को क्वारंटाइन करते हुए सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। उनमें दो के रिजल्ट पॉजिटिव मिले हैं।

पटना में सैनिटाइज किया गया मरीज का इलाका

नालंदा व बक्‍सर में मिले ताजा मामलों के पहले शनिवार को पटना की एक 32 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। पटना के खाजपुरा मोहल्ले की उस महिला का इलाज पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में चल रहा है। उसका पति एटीएम कैशवैन का चालक है। उसे कहां से संक्रमण लगा, इसका पता अभी तक नहीं लग सका है। इसके बाद मरीज के घर के तीन किमी के दायरे को सील कर सैनिटाइज किया गया है। उसके सपर्क में आए लोगो की शिनाख्‍त कर जांच की प्रक्रिया जारी है।

शुक्रवार भी को मिले थे दो नए मरीज

शुक्रवार को भी दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। उनमें एक नालंदा के बिहारशरीफ का है। 17 साल का य‍ि किशोर पहले मिले एक कोरोना पॉजिटिव मरीज का भतीजा है। इसके अलावा बेगूसराय के एक 42 साल के पुरुष की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली थी।

सिवान व मुंगेर में सर्वाधिक संक्रमण

जिलावार मरीजों की बात करें तो सर्वाधिक 29 मरीज सिवान में मिले हैं। मुंगेर में 17, बेगूसराय में नौ तथा नालंदा में आठ मामले मिले हैं। पटना में कोरोना के कुल छह तो गया में पांच मरीज मिले हैं। गोपालगंज में तीन, नवादा में तीन, बक्‍सर में चार तथा सारण, लखीसराय, भागलपुर व वैशाली में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments