Saturday, November 26, 2022
Home चीन चीनी राजदूत का संदिग्ध अवस्था में मिला शव, इजरायल विदेश मंत्री ने...

चीनी राजदूत का संदिग्ध अवस्था में मिला शव, इजरायल विदेश मंत्री ने की पुष्टि

चीनी राजदूत का संदिग्ध अवस्था में मिला शव, इजरायल विदेश मंत्री ने की पुष्टि

चीनी राजदूत डू वेई संदिग्ध परिस्थिति में मृत्यु हो गई है. वे  इजरायल में चीन के राजदूत थे. डू वेई का शव उनके हर्टजलिया स्थित घर से मिला. इस कारण इंटरनेशनल मीडिया में हड़कंप मच गया है.

आपको बता दें अभी इजरायल में नई सरकार के शपथग्रहण को लेकर चल रही है उठापटक. इस बीच खबर आने से हड़कंप मच गया है. पुलिस राजदूत डू वेई के घर की जांच में लगी हुई है. वैसे चीनी दूतावास की तरफ से अभी तक कोई बयान आया नहीं है.
खबरों के मुताबिक उनके घर में किसी तरह की हिंसा के कोई निशान नहीं मिले है. जांच कर रहे लोगो का मानना है कि इनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. अभी तक पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता कि मौत की वजह क्या है.

डू वेई को फरवरी ने इजरायल में चीन का राजदूत नियुक्त किया गया था. 58 वर्षीय डू वेई का शव उनके बेड पर पड़ा मिला था और ऐसा माना जा रहा है कि उनकी मौत नींद में ही हुई है. डू वेई के परिवार में पत्नी और एक बेटा है.

आपको बता दें एक लम्बी जद्दोजहद के बाद लंबी समय से जारी राजनीतिक गतिरोध के बाद रविवार को पांचवीं बार बेंजामिन नेतन्याहू ने है राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले है.

दरअसल बेंजामिन नेतन्याहू के पास मेंडेट ना होने के बावजूद उन्होंने सरकार बनाने की कोशिश की है. उन्होंने कई पार्टियों को मिलाकर सरकार बनाने की कोशिश की है. इसमें उन्होंने खुद को प्राइम मिनिस्टर प्रोजेक्ट किया है. इन्होंने कहा है कि वे आने वाले एक से डेढ़ साल में रिटायर हो जाएंगे अगर उनका आने वाला ट्रायल कैंसल किया जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments