Saturday, May 21, 2022
Home राज्य बिहार शिक्षको में चलाया सेल्फी विथ फैमिली और प्रोटेस्ट फ्रॉम कोरोना और नियोजनवाद...

शिक्षको में चलाया सेल्फी विथ फैमिली और प्रोटेस्ट फ्रॉम कोरोना और नियोजनवाद अभियान

शिक्षको में चलाया सेल्फी विथ फैमिली और प्रोटेस्ट फ्रॉम कोरोना और नियोजनवाद अभियान

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर हड़ताल के पैतीसवे दिन दरभंगा जिला के सैकड़ो शिक्षको ने जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए सेल्फी विथ फैमली और प्रोटेस्ट फ्रॉम कोरोना और नियोजनवाद कार्यक्रम चलाया। इस अभियान के तहत शिक्षक अपने परिजन के साथ फोटो खींचकर व्हाट्सएप्प एव फेसबुक पर अपलोड करके कोरोना वायरस के प्रकोप से जागरूक करते हुए दिखे साथ ही वे अपने परिवार की ओर से यह मांग करते रहे कि उनकी मांगों पर सरकार विचार करे और शिक्षक प्रतिनिधी को बुलाकर वार्ता करे।

इस अवसर पर टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट के जिलाध्यक्ष प्रमोद मण्डल ने जानकारी दी कि शिक्षक हड़ताल में रहते हुए भी सामाजिक मुद्दों पर संवेदनशील है और लोगो के साथ खड़े है। वे क्षेत्रो में घुमघुमकर लोगो को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किये है और माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर आज जनता कर्फ्यू के तहत घरों में कैद होकर अपने परिजन के साथ समाज के प्रति अपनी सम्वेदना और उनके स्वयं की आर्थिक वेदना को प्रस्तुत कर रहे है।

वही संघ के उपाध्यक्ष सोनू मिश्रा ने बताया कि दरभंगा जिला के हड़ताली शिक्षको में कुशेश्वरस्थान पूर्वी के गेजोरी से लेकर जाले के समधनिया तक निरन्तर बिना रुके बिना थके जागरूकता रथ के माध्यम से स्थानीय लोगो को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया है और आगे भी करेंगे। हड़ताल में रहते हुए शिक्षको का वेतन बन्द रहने के बाबजूद वे अपने परिजन से, पत्नी से और बच्चों का गुल्लक तोड़कर चंदा इकट्ठा करके सुरक्षा सामग्रियों का वितरण किये है।

सरकार को भी अब शिक्षको की मांगों पर विचार करना चाहिए। वही संघ के प्रवक्ता धनंजय झा ने कहा कि शिक्षक इसी समाज के अंग है और वे आज कोरोना और नियोजनवाद दोनों के विरुद्ध संघर्ष कर रहे है।शिक्षको ने यह संकल्प ले लिया था कि वे कोरोना को बिहार में घुसने नही देंगे और नियोजनवाद को बिहार में ठहरने नही देंगे। इसी कड़ी में माननीय प्रधानमंत्री जी के आह्वान का हमलोगों ने बखुबी स्वागत किया है और आगे भी करते रहेंगे।


             इस अभियान में वरीय उपाध्यक्ष राशिद अनवर, उपाध्यक्ष डा रंधीर राय, सचिव मो ताजुद्दीन, राजीव पासवान, कोषाध्यक्ष शिबली अंसारी, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण नायक, रंजन पासवान, अरुण यादव, मुकेश पौद्दार, अमित कुमार, अशोक यादव, मनोज राय, चितरंजन कुमार, राहत अली, गोपाल कृष्ण झा, उपदेश पौद्दार,सजंय साहू, प्रमोद गुप्ता, अविनाश सिंह, कमलेश शर्मा, सदन चौपाल, जगन्नाथ झा, सुरेश कमती, जितेंद्र गांधी, दी एन झा, प्रशान्त कुमार, लक्ष्मण साफी, जय किशोर दास, रविन्द्र लाल रमण, तारकेश्वर ठाकुर, सतीश कुमार सुमन, बबलू राम, सूर्य नारायण भगत, गोपाल झा, रंजीत यादव, रंजीत सहनी, सोनू साह, प्रमोद कुमार, राघवेंद्र झा, वसीम अकरम, अनिल कुमार, विजय यादव, विनोद साफी, महाराज शैलेन्द्र कुमार,पुरुषोत्तम कुमार, सुशील सिंह, महताब आलम समेत सभी शिक्षक उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments