Saturday, June 25, 2022
Home राज्य विशाखापत्तनम में हुआ बड़ा हादसा अभी तक 8 की मौत

विशाखापत्तनम में हुआ बड़ा हादसा अभी तक 8 की मौत

विशाखापत्तनम में हुआ बड़ा हादसा अभी तक 8 की मौत

देश बुरी तरह कोरोना की चपेट में है। संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। संक्रमण के मामलों का ग्राफ ऊपर ही जा रहा है। इसके अलावा लॉक डाउन के पहले से ही हमारा देश आर्थिक मंडी की मार झेल रहा था। अब एक और बुरी खबर आ रही है। आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम से। वहां एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज का मामला सामने आया है। ये घटना गुरुवार सुबह हुई है। इसके बाद पूरा शहर इससे डरा हुआ है। अभी भी हालात नियंत्रण में नहीं है। विशाखापत्तनम के स्थानीय प्रशासन और नेवी द्वारा आसपास के गांवों को खाली करा लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक आरआर वेकंटपुरम में स्थित विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। इस रिसाव की वजह से करीब 3 किलोमीटर के इलाके प्रभावित है। अभी तक 5 गांवों को खाली करा लिया गया है। सैकड़ों की तादाद में लोग सिर दर्द, उल्टी, और सांस लेने की तकलीफ़ की वजह से अस्पताल पहुंच रहे है।

रिसाव के घंटो बाद उस पर काबू पा लिया गया है। फैक्टरी के आसपास से करीब 3 हजार लोगो को रेस्क्यू कर लिया गया है। सीएम जगन मोहन रेड्डी भी विशाखापत्तनम के लिए रवाना हो गए है।
इस रिसाव के कारण सरकारी अस्पताल में 8 लोग अपनी जान गंवा चुके है और 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसमें ज्यादातर बुजुर्ग और बच्चे है। रिसाव से पीड़ित कई लोगो को गोपालपुरम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। और साथ ही 1500 से 2000 बेड। की व्यवस्था भी कर ली गई है।

विशाखापत्तनम नगर निगम के कमिश्नर श्रीजना गुम्मल्ला ने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार पीवीसी या फिर स्टेरेने गैस का रिसाव हुआ है। रिसाव सुबह 2.30 बजे शुरू हुआ था। रिसाव की वजह से सैकड़ों लोग प्रभावित हुए और कई लोग बेहोश हो गए, इसमें से कई लोगो को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments