Saturday, November 26, 2022
Home राज्य बिहार राजनीति में एंट्री लेंगी लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय, छपरा से...

राजनीति में एंट्री लेंगी लालू यादव की बहू ऐश्वर्या राय, छपरा से लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव!



पटना: अभी कुछ दिनों पहले लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और तेजप्रताप यादव की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई है. अब लालू प्रसाद यादव की बड़ी बहू ऐश्वर्या राय के चुनावी मैदान में उतरने की अटकलें तेज हो गई हैं. ऐसी खबरें आ रही हैं कि ऐश्वर्या राय छपरा से लोकसभा चुनाव लड़ सकती है।

खुद RJD विधायक राहुल तिवारी ने भी बयान दिया है कि क्षेत्र की जनता में भी इस बात की चर्चा है कि ऐश्वर्या राय राजनीति में एंट्री ले सकती हैं. लेकिन अंतिम फैसला लालू प्रसाद के परिवार को लेना है, खुद ऐश्वर्या को फैसला लेना है कि वो राजनीति में आना चाहती हैं या नहीं. अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष चाहेंगे तो ऐश्वर्या राय चुनाव लड़ेंगी भी और जीतेंगी भी।

आपको बता दें कि खुद ऐश्वर्या राय भी छपरा की ही रहने वाली हैं. वहीं इस खबर के फैलने से बिहार की राजनीति में भी बयानों का दौर शुरू हो गया है. जेडीयू ने इस खबर पर पलटवार करते हुए कहा है कि आरजेडी कार्यकर्ता पार्टी में तबला मृदंग बजाने के लिए ही हैं. चुनाव लड़ने का मौका मिला तो लालू यादव के ही परिवार को ही मिलेगा.भ्रष्टाचार और परिवारवाद से ये परिवार कभी मुक्त नहीं हो सकती है।

इस बात की चर्चा पहले से भी थी कि ऐश्वर्या राय राजनीति में हिस्सा ले सकती हैं.राबड़ी देवी खुद नेता प्रतिपक्ष हैं और हाल में ही एमएलसी बनी हैं, तो वहीं मीसा भारती पाटलीपुत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं. तेजस्वी यादव ने पहले से ही पूरे बिहार की राजद की और विधायकों की कमान संभाल रखी है.ऐसे में छपरा से तेजप्रताप यादव या ऐश्वर्या राय खड़ी हो सकती हैं लेकिन छपरा गृहनगर होने के कारण ऐश्वर्या राय के चुनाव लड़ने की संभावना अधिक जताई जा रही है।

तेज प्रताप और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या राय की शादी बेहद धूमधाम से 12 मई को पटना में हुई थी. उनकी शादी में भी राजद कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ भी मौजूद थी और शादी के बीच व्यवस्था में गड़बड़ी की वजह से हंगामा भी हुआ था. खुद तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर भारी संख्या में पहुंचे लोगों की तस्वीर शेयर की थी और लोगों को समारोह स्थल पर पहुंचकर नवदंपत्ति को आर्शीवाद देने के लिए धन्यवाद कहा था.फिलहाल तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय लालू यादव के साथ मुंबई में हैं।

आपको बता दें कि मुंबई में लालू यादव का इलाज चल रहा है और यहां से इलाज के बाद लालू यादव बेंगलुरु किडनी के इलाज के लिए रवाना होंगे. इस दौरान तेजप्रताप, ऐश्वर्या और बेटी मीशा भारती उनके साथ हैं. आपको बता दें कि जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद से उनका इलाज लगातार जारी है. इलाज के लिए वह एम्स दिल्ली भी गए थे. लेकिन बाद में उन्हें रिम्स रांची इलाज के लिए वापस भेज दिया गया था।

बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए उन्हें तीन दिन का पैरोल मिला था. लालू की ओर से झारखंड हाईकोर्ट में इलाज के लिए जमानत की अर्जी दी गई थी. इसपर अमल करते हुए कोर्ट ने उन्हें छह सप्ताह का प्रोविजनल बेल दिया था ।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments