Wednesday, June 29, 2022
Home क्रिकेटर शोएब अख्तर पर किया मानहानि का मुकदमा

शोएब अख्तर पर किया मानहानि का मुकदमा

शोएब अख्तर अपने मुखर होकर बोलने के लिए मशहूर है। शोएब समय समय पर कुछ ऐसा बोल देते हैं जिससे वो मुश्किल पर में पड़ जाते है। अब पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कानून सलाहकार कि तरफ से मुकदमा दायर किया गया है। पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिज़वी ने ये मानहानि का मुकदमा किया है। शोएब अख्तर पोस्ट रिटायरमेंट लाइफ में काफी मशहूर है। उनका एक यूट्यूब चैनल है। इस चैनल पर को लगातार वीडियो शेयर करते है और फैंस को अपडेट देते रहते है। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब शो पर तफज्जुल रिज़वी के खिलाफ कथित तौर पर अनुचित टिप्पणी की थी।

काफी लंबे समय से बोर्ड के कानूनी सलाहकार रिज़वी ने साफ तौर पर कहा है कि वह शोएब के खिलाफ मानहानि और आपराधिक मुकदमा ठोकेंगे। तफज्जुल रिज़वी ने फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के पास भी साइबर अपराध कानून के तहत शिकायत दर्ज कराई है।


दरअसल शोएब ने पाकिस्तान के विवादित बल्लेबाज उमर अकमल पर लगाए प्रतिबंध पर बोल रहे थे। यहां तक की शोएब से पाकिस्तान के पाकिस्तान बार काउंसिल भी उनके बयान से बहुत खफा है। काउंसिल की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि कानूनी तबके को लेकर बयानबाजी करते समय शोएब अख्तर को एहतियात बरतनी चाहिए।

पीसीबी की तरफ से भी स्टेटमेंट जारी किया गया है उसमे कहा गया है कि शोएब की भाषा अनुचित तो है ही साथ ही साथ अपमानजनक भी है। एक सभ्य समाज में ऐसी भाषा नहीं बोली जाती। पीसीबी के कानूनी सलाहकार तफज्जुल रिज़वी ने शोएब अख्तर के खिलाफ कानूनी कार्यवाही का फैसला किया है।

शोएब अख्तर ने उमर अकमल पर लगे हुए बैन का विरोध किया है। उनका कहना है कि रिज़वी जैसे सिर्फ पैसों के लिए काम करते है। वो कहते है इस तफज्जुल रिज़वी को किसी तरह का कोई अनुभव नहीं है। वो बस इधर उधर से चले आते है। और। आगे शोएब कहते है बोर्ड का कानून विभाग तो नालायक और नीच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments