Saturday, June 25, 2022
Home बॉलीवुड वेब सीरीज पाताल लोक के इस एक्टर ने थिएटर से इंटरनेशनल फिल्म...

वेब सीरीज पाताल लोक के इस एक्टर ने थिएटर से इंटरनेशनल फिल्म में किया काम

हम बात कर रहे है नीरज काबी को. नीरज काबी का जन्म 12 मार्च सन 1968 को हुए था. उनका जन्म जमशेदपुर में हुआ था. नीरज के पिता का नाम तुषार काबी है और इनकी माता का नाम जरीन काबी है. इनकी पत्नी का नाम कोसता काबी है. नीरज को बचपन से एक्टिंग में तो दिलचस्पी थी लेकिन वो कभी एक्टर बनना नहीं चाहते थे. नीरज ने अपने कॉलेज के नाटक करना शुरू किया जहा उन्होंने एक्टिंग कि शुरुआत की. नीरज ने कॉलेज में नाटक करने के बाद एक्टर बनने का मन बनाया.

नीरज ने खुद को एक्टिंग का गुण सिखाया. वो खुद थिएटर और फिल्म रेजिडेंसी में परफॉमेंस, ट्रैनिंग, डायरेक्शन आदि पर मेहनत की.
आपको बता दें नीरज काबी ने सबसे पहले शेषा दृष्टि की द लास्ट विजन से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी. इसके बाद 1998 में इन्होंने मुंबई के थियेटरों में काम भी करना शुरू किया था. नीरज काबी ने ऑस्कर वाइल्ड, चेकोव, शेक्सपीयर जैसे लोगों के साथ अन्य बहुत से बड़े प्लेज में काम भी कर चुके है.

नीरज काबी ने अपना कमबैक शिप ऑफ थीसिस से किया था. नीरज काबी ने इस फिल्म में अपना ब्लॉकबस्टर कमबैक किया था. नीरज काबी लीड रोल में थे. इस किरदार के लिए नीरज काबी ने करीब 18 किलो वजन भी घटाया था. नीरज काबी के साथ इस फिल्म को कई देशी और विदेशी अवॉर्ड्स मिल चुके है. नीरज काबी की इस फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है.

नीरज काबी ने स्वर्गीय इरफान खान के साथ भी काम किया था. इरफान और नीरज ने मेघना गुलजार की फिल्म तलवार भी की थी. नीरज इस फिल्म में श्रुति के पिता का किरदार निभाया था. इसके अलावा नीरज नसीरुद्दीन शाह की फिल्म द हंगरी, वंस अगैन, शैडोज, ताबीर और हिचकी जैसी फिल्मों काम कर चुके है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments