Saturday, May 21, 2022
Home देश यूपी में एक टीजर ने लगाया एक करोड़ रुपए का चूना, अब...

यूपी में एक टीजर ने लगाया एक करोड़ रुपए का चूना, अब पकड़ी गई

उत्तर प्रदेश में एक टीचर के एक साथ 25 स्कूलों में नियुक्ति ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. इस टीचर का नाम अनामिका शुक्ला है. ये शिक्षिका एक ही पद पर 25 स्कूलों में थी और 13 महीनों में ये शिक्षिका एक करोड़ रुपए की सैलरी के चुकी है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने अनामिका शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है., कासगंज पुलिस ने मंत्री के निर्देश के बाद मुकदमा दर्ज किया था.

दरअसल बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों का डेटाबेस बनाना शुरू किया था और इसके बाद विभाग को अनामिका शुक्ला का नाम 25 स्कूलों की लिस्ट में मिला था. विभाग ने तुरंत इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए थे.

अब राज्य में बेसिक शिक्षा विभाग के अनुसार, अब शिक्षकों का डिजिटल डेटाबेस बनाया जा रहा है और अब इस प्रक्रिया के दौरान केजीबीवी में काम करने वाली पूर्णकालिक शिक्षिका अमेठी, अम्बेडकरनगर, रायबरेली, प्रयागराज, अलीगढ़ और अन्य जिलों में एक साथ 25 स्कूलों में काम करती हुई पाई गई थीं.

विभाग के द्वारा इस शिक्षिका अनामिका शुक्ला को नोटिस भी भेजा था, लेकिन इस शिक्षिका की तरफ से कोई जवाब नहीं आया था. इसके बाद विभाग ने कार्यवाही करते हुए शिक्षिका का वेतन तुरंत रोक दिया था. लेकिन अब इस शिक्षिका को इस घोटाले में गिरफ्तार कर लिया गया है.

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने कहा था कि इस शिक्षिका अनामिका शुक्ला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए है. वो आगे कहते है कि विभाग ने जांच का आदेश दिया है और आरोप सच होने पर शिक्षिका के खिलाफ सख्त कार्यवाही कि जाएगी. उन्होंने कहा था कि यदि विभाग के अधिकारियों की कोई संलिप्तता है तो उनपर भी कार्यवाही की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments