Thursday, July 7, 2022
Home बॉलीवुड मनीषा कोइराला अाई नेपाल के साथ, स्वराज ने पूछे कई सवाल

मनीषा कोइराला अाई नेपाल के साथ, स्वराज ने पूछे कई सवाल

भारत ने 8 मई को कैलाश मानसरोवर रोड लिंक का उद्घाटन किया था, इस कारण नई दिल्ली और काठमांडू के बीच विवाद शुरू हो गया है. काठमांडू और नई दिल्ली के बीच सीमा को लेकर तनातनी चल रही है. नेपाल ने भारत के लिपुलेख में सड़क बनाने के कदम से नेपाल ने कड़ी आपत्ती जताई थ. और अब नेपाल ने उसके देश का नया नक्शा जारी कर उसमें भारत के तीन इलाकों(कालापानी, लिपुलेख, लिंपियाधुरा) को भी शामिल कर दिया है. नेपाल के इस नक्शे को जारी करने पर बॉलीवुड एक्टर्स मनीषा कोइराला ने खुशी जताई थी. मनीषा कोइराला के इस टिप्पणी के बाद भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने कई ट्वीट किए है.

आपको बता दें कि मनीषा कोइराला नेपाल से ताल्लुक रखती है. मनीषा कोइराला ने कई नेपाली फिल्मी की है और साथ ही ज्यादातर हिंदी फिल्मों में काम किया है. नेपाल के इस समर्थन को लेकर मनीषा कोइराला को खूब ट्रोल किया जा रहा है.

मनीषा ने अपने ट्वीट में नेपाल के विदेश मंत्री को टैग कर ट्वीट किया था कि हमारे छोटे से देश का गौरव रखने के लिए शुक्रिया. मैं सभी तीन महान देशों के बीच शांतिपूर्ण और सम्मानजनक बातचीत की उम्मीद करती हूं.

स्वराज कौशल ने मनीषा कोइराला के भारत और नेपाल के मुद्दे कर चीन को शामिल कर देने पर नाराजगी जताई है. स्वराज कौशल ने मनीषा कोइराला के परिवार से करीबी संबंध में मनीषा कोइराला को कई सबक भी दिए.
स्वराज कौशल ने लिखा है मेरी बच्ची मनीषा कोइराला. मैं तुमसे बहस नहीं कर सकता, मैंने हमेशा तुम्हे अपनी बेटी की तरह समझा है. तुमने हमें 1942 ए लव स्टोरी के प्रीमियर पर आमंत्रित किया था. मैं फिल्म के लिए नहीं रुका था, लेकिन सुषमा ने पूरी फिल्म देखी थी. इस वक़्त तुम्हारी गोद में मेरी बेटी बांसुरी थी. आपके पिता प्रकाश कोइराला मेरे भाई की तरह है और हमने बहुत सा मुश्किल समय एक साथ काटा है. 

स्वराज कौशल ने मनीषा से सवाल किया है कि भारत को नेपाल से शिकायते हो सकती है और नेपाल को भारत के साथ गंभीर मसले हो सकते है लेकिन ये भारत और नेपाल के बीच का मामला है. तुम चीन को बीच में कैसे ला सकती हूं? तुम चीन को बीच में लाती हो तो हमारे कई सौ साल के पुराने बंधन को बर्बाद कर रही होती हो. हमारी साझा विरासत को नुक़सान पहुंचाती हो. सबसे जरूरी बात कि तुम अपने ही देश की संप्रभुता की स्थिति को कमजोर के देती हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments