Saturday, May 28, 2022
Home राज्य बिहार भारत बंद LIVE: पूरे बिहार में बंद का व्यापक असर, आगजनी-तोड़फोड़ और...

भारत बंद LIVE: पूरे बिहार में बंद का व्यापक असर, आगजनी-तोड़फोड़ और प्रदर्शन



पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों के भारत बंद का व्यापक असर आज सुबह से ही बिहार के कई जिलों में दिखा। कहीं लोगों ने रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया तो कहीं ट्रेनों को रोक दिया गया। इस दौरान बंद समर्थकों ने जमकर हंगामा मचाया और तोड़फोड़ की। बंद का असर सुबह से ही सड़क यातायात पर भी दिखा। सुबह सात बजे से ही प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए और जगह-जगह आगजनी-नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

बिहार में बंद का ट्रेन परिचालन पर व्यापक असर दिखा है। बंद की वजह से राज्यरानी एक्सप्रेस, कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस, जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है।

वैशाली में भारत बंद के दौरान सोनपुर में प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया। एनडीए और राजद कार्यकर्ताओ में झड़प हुई और इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर रोड़ेबाजी हुई। सोनपुर के गोलाबाजार के गौतम चौक पर फायरिंग और हंगामे की भी खबर है।

पटना के कई इलाकों में बंद समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया। कई जगह गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए। सड़क पर लोगों को खदेड़ा गया और पिटाई भी की गई । बंद समर्थकों ने पुलिस के साथ भी ज्यादती की। अशोक राजपथ पर बंद समर्थकों ने पुलिस के जवानों को भी रोका और ड्यूटी पर तैनात दारोगा से भी बहस किया। बड़ी संख्या में बंद समर्थक भाजपा कार्यालय के सामने पहुंचे और नारेबाजी की।

वहीं गांधी मैदान के पास कांग्रेस के पूर्व महासचिव शकील अहमद सड़क पर उतरे। उनके साथ पार्टी नेता मदन मोहन झा, विधायक भावना झा सहित कई नेता और कार्यकर्ता धरने पर बैठे । कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने समर्थकों के साथ मिलकर रोड शो किय और पैदल चितकोहरा गोलंबर पहुंचे। कांग्रेस विधायक राजेश राम सहित पार्टी के कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

पटना में इंडियन यूनाइटेड मुस्लिम लीग के समर्थक भी भारत बंद में शामिल हुए। डाकबंगला चौराहे पर बंद का समर्थन करते हुए पुलिस के साथ समर्थकों की झड़प भी  हुई। संगठन का झंडा लेकर प्रदर्शन करने के क्रम में पुलिस के साथ हुई झड़प। संगठन के झंडे में चांद सितारा लगे होने के कारण पुलिस ने झंडा दिखाने पर रोक लगाई।

पटना में छह प्रमुख पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता एक साथ डाक बंगला चौराहा पहुंचे। सैकड़ों की संख्या में समर्थक भी मौजूद रहे। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे डाक बंगला चौराहा पहुंचे और कार्यकर्ताओं के साथ चलते हुए आयकर गोलंबर से राजद कार्यालय गए।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments