Sunday, September 25, 2022
Home क्रिकेटर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को आसानी के साथ 5 विकेट से हराया

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को आसानी के साथ 5 विकेट से हराया



भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। भारतीय टीम ने इस मैच को आसानी से 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में भारत के लिए खलील अहमद और क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू किया वहीं विंडीज टीम के लिए भी 3 खिलाड़ी ने अपना टी-20 डेब्यू किया।

वेस्टइंडीज ने बनाये 108 रन

नियमित सलामी बल्लेबाजों के बिना खेल रही विंडीज टीम को शुरुआत में ही झटका लगा गया। अनुभवी दिनेश रामदीन तीसरे ओवर में पवेलियन लौट गए। उनके आउट होने के बाद विकेट की झड़ी लग गई। एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन लौटने लगे। अनुभवी कीरोन पोलार्ड और वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिमरोन हेटमायर भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। अंतिम ओवरों में फेबियन एलन और कीमो पॉल ने टीम को 108 रनों तक पहुंचा दिया।

एलन ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाये जबकि पॉल के बल्ले से 15 रन निकले। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया वहीं उमेश यादव, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह और क्रुणाल पांड्या को 1-1 विकेट मिला। इसी बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर अभद्र भाषा का प्रयोग करते देखे गए।

भारत की शुरुआत भी रही खराब

109 रनों के आसां लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी खराब रही। टीम के कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। शिखर धवन भी तीसरे ही ओवर में 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत भी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे केएल राहुल भी बड़ा शॉट खेलकर अपना विकेट फेंक दिया।

मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक टीम को धीरे धीरे लक्ष्य की तरफ ले जाने लेगे लेकिन 83 के स्कोर पर पांडे में भी पवेलियन लौट गए। दिनेश कार्तिक ने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। कार्तिक 31 और पांड्या 21 रन बनाकर नाबाद रहे। विंडीज टीम के लिए ओशैन थॉमस और कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया।

कार्लोस ब्रेथवेट की गलती से मिली हार

वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे ओशैन थॉमस के ओवर शुरुआत में ही खत्म करवा दिए। अंतिम के ओवरों में भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने का उनके पास कोई विकल्प नहीं था। इसी वजह से भारतीय टीम को आसान जीत मिल गई। इसके साथ ही विंडीज टीम के पास कोई सलामी बल्लेबाज ही नहीं थे। यह भी उनके हार बड़ी वजह है।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments