Tuesday, August 16, 2022
Home राज्य बिहार बिहार: RTI एक्टिविस्ट सहित दो की हत्‍या से उमड़ा जनाक्रोश, JDU नेता...

बिहार: RTI एक्टिविस्ट सहित दो की हत्‍या से उमड़ा जनाक्रोश, JDU नेता गिरफ्तार



बिहार में इन दिनों सूचना के अधिकार का प्रयाेग मौत का कारण बन रहा है। हाल ही में माेतिहारी में एक आरटरआइ एक्टिविस्‍ट की हत्‍या के बाद देर रात जमुई में भी एक आरटीआइ एक्टिविस्‍ट सहित दो लोगों की हत्‍या कर दी गई। घटना के विरोध में सोमवार की सुबह से जमुई में जनाक्रोश उबाल पर है। इस बीच पुलिस ने हत्‍याकांड के सिलसिले में एक मुखिया व जदयू नेता को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार जमुई के सिकन्दरा थाना अंजर्गत बिछवे गांव की समीप अपराधियों ने आरटीआइ एक्टिविस्‍ट वाल्‍मीकि यादव व कारू यादव की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना रविवार की रात तब हुई, जब दोनों बाइक से सिकन्दरा बाजार से बिछवे गांव लौट रहे थे। गांव के समीप पहले से घात लगाए बाइक सवार अपराधियों ने दोनों को घेर कर नजदीक से गोली मार दी।

गोली लगने से घटनास्थल पर ही वाल्‍मीकि यादव की मौत हो गई, जबकि घायल कारू यादव ने इलाज के लिए अस्‍पताल ले जाते वक्‍त रास्‍ते में दम तोड़ दिया।

घटना के बाद आज सुबह स्‍थानीय लोग सड़क पर उतर आए। उन्‍होंने सिकंदरा के बिछवे मोड़ के समीप सड़क जाम कर दिया है। वहां आक्रोशित परिजन व ग्रामीण मौजूद हैं। सड़क जाम के कारण एनएच 333 ए पर वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

वाल्‍मीकि याद के परिजनों के अनुसार वे आंगनबाड़ी में अनियमितता को उजागर करने में लगे थे। हत्‍या के पीछे कारण यह भी हो सकता है। एसडीपीओ रामपुकार सिंह मानते हैं कि यह हत्‍याकांड सुनियोजित साजिश का परिणाम है। इस बीच पुलिस ने स्‍थानीय मुखिया और जदयू प्रखंड अध्यक्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

बता दें कि इससे पहले बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी थाना क्षेत्र में आरटीआइ एक्टिविस्‍ट राजेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने एलआइसी, इंदिरा आवास योजना, शिक्षक व पुलिस नियुक्ति घोटालों का खुलासा किया था।

 






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments