Friday, May 20, 2022
Home बिहार दरभंगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर |

दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष जिले के विकास की योजनाओं को रखा। श्री ठाकुर के नेतृत्व में मिथिला क्षेत्र के सांसदों  ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की।

वहीं सांसद श्री ठाकुर ने मिथिला के हृदयस्थली दरभंगा में प्रस्तावित एम्स के शिलान्यास तथा विद्यापति हवाईअड्डा दरभंगा, प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत दरभंगा में बन रहे सुपरस्पेशलिटी अस्पताल और कोसी रेल महासेतु के उद्घाटन करने का आग्रह किया।

वहीं सभी सांसदों ने मिथिला क्षेत्र का चीर-प्रतीक्षित मांग, बाढ़ से स्थायी निदान दिलाने हेतु उपयुक्त सभी कदम उठाने तथा पुनौरा धाम,सीतामढ़ी से अयोध्या को रामायण सर्किट के माध्यम से जोड़ने का माननीय प्रधानमंत्री जी से आग्रह किया। सांसद श्री ठाकुर ने बताया कि पीएम ने गंभीरतापूर्वक इन सभी मुद्दों पर उनकी बातें सुनीं। आश्वस्त किया कि मिथिला क्षेत्र में बाढ़ की जो समस्याएं हैं उसका जल्द से जल्द समाधान होगा।

श्री ठाकुर ने कहा कि दरभंगा सहित मिथिला क्षेत्र के ऐतिहासिक विकास में पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल जी और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार का अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि अटल जी के कार्यकाल में मैथिली को संविधान के अष्टम अनुसूची में स्थान मिला तथा दो भागों में विभक्त मिथिला को फोर लेन NH57 व कोसी महासेतु के माध्यम से जोड़ने का कार्य किया। वहीं मोदी सरकार के कार्यकाल में कोसी रेल महासेतु का निर्माण, मिथिला के मान-सम्मान का प्रतीक पाग पर डाक टिकट जारी किया गया। पूसा स्थित कृषि विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया।

मिथिला क्षेत्र के लगभग सभी रेलवे स्टेशनों पर मैथिली में उदघोषण तथा दूरसंचार में मैथिली में उद्बोधन हो रहा है, मिथिला पेंटिग से रेलवे स्टेशनों का सुसज्जितकरन किया जाना, मधुबनी के उच्चैठ भगवती से सहरसा के उग्र तारा भगवती,महिषी तक देश का सबसे बड़े सड़क पुल का निर्माण, बरौनी स्थित तेल शोध कारखाना एवं फ़र्टिलाइज़र कारखाना को पुर्नजीवित किये जाने, सी.बी.एस. ई. पाठ्यक्रम में मैथिली को विषय के रूप में शामिल किया जाना तथा मिथिला क्षेत्र के प्रसिद्ध फल मखाना के लिए वैश्विक बाजार बनाने का निर्णय लेने कार्य किया गया। मखाना के लिए वैश्विक बाजार की बात से मिथिला क्षेत्र के किसानों में अति उत्साह है, क्योंकि मिथिला क्षेत्र के लाखों हेक्टेयर भूमि पर मखाना की खेती होती है।

श्री ठाकुर ने कहा कि दरभंगा में प्रस्तावित आई.टी. पार्क, तारामंडल, दरभंगा-समस्तीपुर दोहरीकरण और विद्युतीकरण का कार्य तथा दरभंगा में आर.ओ.बी. सहित मिथिला क्षेत्र में हो रहे अनेक ऐतिहासिक कार्यों पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी जी का समस्त मिथिलावासियों के तरफ से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा की जगत जननी माँ जानकी के पति भगवान श्रीराम के भव्य और दिव्य मंदिर के निर्माण हेतु मार्ग प्रशस्त करने तथा दरभंगा सहित मिथिला में ऐतिहासिक सौगात देने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का समस्त मिथिलावासी के तरफ से भव्य स्वागत सम्मान किया जाएगा।

वहीं उनके साथ मधुबनी के सांसद अशोक कुमार यादव, झंझारपुर के सांसद रामप्रीत मंडल, अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह, सीतामढ़ी के सांसद सुनील कुमार पिंटू, सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments