Monday, May 23, 2022
Home Uncategorized डीएम-एसपी ने विधिव्यवस्था को लेकर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो को ...

डीएम-एसपी ने विधिव्यवस्था को लेकर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो को किया संबोधित

Riporting by ravi kumar sitamarhi

शान्तिपूर्ण एवम सौहाद्रपूर्ण वातावरण में मुहर्रम पर्व मनाए जाने एवम विधिव्यवस्था को लेकर डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा एवम एसपी अनिल कुमार ने नेहरू भवन डूमरा में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो को किया संबोधित।

डीएम ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो को निर्देश दिया कि अचूक रूप से ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर हर हाल में पहुँचे,साथ ही अपने पहुचने की सूचना अपने नियंत्रण कक्ष को भी दे।

डीएम ने विधिव्यवस्था संधारण को लेकर उपस्थित दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो को कई महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी पदाधिकारी अपने मोबाइल को पूर्ण चार्ज कर लेंगे,साथ ही पावर बैंक भी रखेगे।

एक छोटी डायरी में सभी महत्वपूर्ण नंबर लिख कर रख ले।जुलूस की गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर जरूर रखे,साथ ही समय-समय पर जुलूस के मूवमेंट को अपडेट करे।यह सुनिश्चित कर ले कि जुलूस में ताजिया कमिटी के जबाबदेह लोग हो।

यह सुनिश्चित कर ले कि डीजे किसी भी हाल में न बजे,साथ ही चोगा भी निर्धारित मात्रा से अधिक नही होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि शहर के सभी मुख्य स्थानो पर सीसीटीवी लगाई गई है,जिसका एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है,जहाँ से पल-पल की गतिविधियों को 24 घण्टे देखा जा रहा है।

उन्होंने निर्देश दिया कि सीसीटीवी कंट्रोल रूम में जैसे ही कोई संदिग्ध गतिविधि नजर आती है,तुंरत वरीय पदाधिकारी को सूचित करेगे। उन्होंने उपस्थित दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो को निर्देश दिया कि छोटी-छोटी घटनाओं एवम सूचनाओं पर भी गंभीरता पूर्वक ध्यान देंगे एवम आवश्यता पड़ने पर तुरंत अपने वरीय पदाधिकारी को सूचित करेगे।

सभी पदाधिकारी अपने साथ बॉडी प्रोटेक्शन,हेलमेट, टॉर्च,मेडिकल किट आदि अपने साथ रखेगे। एसपी अनिल कुमार ने भी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवम पुलिस पदाधिकारियो को विधिव्यवस्था संधारण को लेकर कई दिशा-निर्देश एवम सुझाव दिए।

जिले में मुहर्रम में विधिव्यवस्था को लेकर 338 स्थानो पर 676 दंडाधिकारी एवम पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त।

जिला नियंत्रण कक्ष सहित सभी अनुमंडलों में भी 24 घंटे नियंत्रण कक्ष शुरू।……

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा एवम एसपी अनिल कुमार ने अपने संयुक्त आदेश के तहत विधिव्यवस्था को लेकर जिले के 338 स्थानो पर 676 दंडाधिकारी एवम पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति किया है।

पर्व के दौरान पल-पल की गतिविधियों पर नजर बनाए रखने को लेकर नगर थाना सीतामढ़ी में दिनाँक 12-09-2019 के 6 बजे पूर्वाहन तक जिला नियंत्रणकक्ष की स्थापना की गई है,जो तीन पालियों में 24 घंटे कार्य करेगा।

जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नंबर 06226-250253 है। पुपरी अनुमण्डल का नियंत्रण कक्ष का नंबर 06228-224289/224811 एवम बेलसंड अनुमण्डल नियंत्रण कक्ष का नंबर 281600 है।जिला नियंत्रण कक्ष में तेजतर्रार 48 पदाधिकारियो की प्रतिनियुक्ति की गई है।

किसी भी परिस्थिति से निपटने हेतू अग्निशाम,ब्रज वाहन, दंगा निरोधी दस्ता, एम्बुलेंस एवम पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है। इसके अतिरिक्त सभी अनुमंडलों में तीनों पालियों में एक-एक क्विक रेस्पॉन्स टीम का गठन किया गया है,जो स्ट्राइकिंग फ़ोर्स के साथ आवश्यकतानुसार त्वरित करवाई हेतु तैयार रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments