Saturday, November 26, 2022
Home राजनीति जीतनराम मांझी की पार्टी 'हम' में मचा घमासान |

जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ में मचा घमासान |

स्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने पार्टी के नेता वृषिण पटेल पर बड़ा आरोप लगाते हुए आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी को पत्र लिखकर अपनी बात रखी और कहा कि मैं अपने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रहा हूं। 

इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने भी दानिश रिजवान के खिलाफ बड़ा आरोप लगाया है। 

रिजवान ने मांझी को लिखा पत्र, वृषिण पर लगाया आरोप

रिजवान ने अपने पत्र में लिखा है कि विगत कुछ दिनों से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल के द्वारा अपने चंद लोगों के साथ मिलकर न केवल दल विरोधी कार्य किया जा रहा है बल्कि पैसे की लूट मची हुई है।

दल का कार्यकर्ता अपनी गाढ़ी कमाई को अपना पेट काटकर चंदे के रूप में पार्टी को देता है परन्तु बार-बार आपके चेतावनी देने के बावजूद अपने कुछ लोगों के साथ मिलकर प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल जी उस चंदे के पैसे में सेंधमारी कर रहे हैं।

महोदय मैंने आपके सानिध्य में राजनीति सीखी है, आपने हमेशा गरीबों के हक़-हक़ूक की बात कही है परन्तु जब अपने ही दल का प्रदेश अध्यक्ष दल के पैसे का बंदरबांट करें वह कहीं से उचित नहीं।

महोदय मैं आपके साथ उस वक्त जुड़ा जब आप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर वापस लौटे थे और अपने कक्ष में अकेले बैठकर विधानसभा की कार्यवाही देख रहे थे। उस वक्त वृषिण पटेल सरीखे नेता विधानसभा में जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के पक्ष में मतदान कर रहें थें जिससे आप आहत थे।

Shelter Home Case: बिहार सरकार को SC की कड़ी फटकार, सभी मामले दिल्‍ली ट्रांसफरयह भी पढ़ें

उस समय से लेकर आजतक मैं आपके साथ हर दुख-सुख में रहा,आपके हर निर्णय में आपके साथ रहा। कभी अपनी किसी इच्छा को व्यक्त नहीं किया। दल का एक सिपाही बनकर रहा परन्तु दुख तब होता है जब मैं यह देखता हूं कि कुछ लोग मिलकर मेरे घर को दीमक की तरह चाट रहें हैं और सबकुछ जानते हुए भी उनलोगों पर हम कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहे।

महोदय मेरे रहते हुए मेरे घर को तोड़े यह मैं कभी बर्दाश्त नहीं कर सकता। ऐसी स्थिति में मैं तमाम बातें को ध्यान में रखकर न केवल दल के तमाम पदों से बल्कि प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा देता हूं।

बिहार: मुस्लिम शिक्षक ने वंदे मातरम गाने से किया था इंकार, अब होगी कड़ी कार्रवाईयह भी पढ़ें

वृषिण पटेल ने भी लगाया आरोप

इस प्रकरण पर हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने खुद कहने की बजाय हम की महिला अध्यक्ष अनामिका पासवान के हवाले कहा कि इसके पहले भी दानिश कई बार इस्तीफे का नाटक कर चुके हैं। पार्टी फण्ड के दुरुपयोग का आरोप निरर्थक कोई सबूत नही।

बिहार में काम पर लौटे बीडीओ, छह दिनों से थे सामूहिक अवकाश परयह भी पढ़ें

कहा कि मसला यह है कि कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली को लेकर पार्टी लाइन के विरुद्ध बयान देने के बाद से जीतन राम मांझी दानिश से नाराज़ थे। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। कार्रवाई हो इसके पहले दानिश ने घबराकर इस्तीफा दे दिया।

कई और लोगों ने दिया इस्तीफा

हम के राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र मांझी ने कहा कि वृषिण पटेल ने दानिश की गतिविधियों को गलत बताया है साथ ही इस बात से भी विरोध किया है कि ममता बनर्जी के धरना प्रकरण पर मांझी जी को  महागठबंधन से अलग बयान नही देना चाहिए था। इस वजह से वे इस्तीफा दे रहे हैं। पटेल के साथ ही हम युवा के अध्यक्ष सुभाष सिंह चंद्रवंशी, आईटी सेल के राकेश गुप्ता और बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के  अशोक गुप्ता ने भी पद से इस्तीफा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments