Thursday, July 7, 2022
Home Uncategorized कुर्सी के लिए लोहिया वाले बन गए मोदी के चेले,लोआम से तेजस्वी...

कुर्सी के लिए लोहिया वाले बन गए मोदी के चेले,लोआम से तेजस्वी का ललकार

दरभंगा। राजद के युवा नेता व विधानसभा प्रतिपक्ष पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दरभंगा के लोआम खेल मैदान से अपनी चुनावी शंखनाद के साथ प्रदेश के मुखिया नीतीश व केंद्र के सर्वेसर्वा नरेंद्र मोदी पर जमकर हल्ला बोला। कहा कि, दोनों मिलकर देश में संविधान खत्म करने की साजिश रच रहे। तेजस्वी ने दोनों सरकारों से गिन-गिन कर निशाना साधते हुए रोजगार व वादों की वादाखिलाफी का हिसाब मांगा।

कहा, सिर्फ देश में नागपुरिया कानून लागू करने से नहीं होगा। यहां के युवाओं को रोजगार देना होगा। उन्होंने कहा, बड़ी खेद की बात हे कल तक जो लोहिया के पद चिह्नों पर चलते थे आज अचानक मोदी के लोग कैसे बन गए। कहा कि उनके पिता जी लालू यादव को फंसाया गया।

कहा, लालू प्रसाद अंतिम पायदान में बैठे लोगों को सीने से लगाया तो यह बात भाजपा व हमारे चाचा को खटक गई। उन्हें फंसाकर जेल भेज दिया। केंद्र की मोदी सरकार इसी जुगाड़ में कब से थी कि किसी तरह लालू को फंसाओ जेल भेजो। इस प्लानिंग में हमारे चचा नीतीश कुमार भी शामिल हो गए। तेजस्वी ने कहा, हमारी पार्टी की नीति, सिद्धांत, हमारा सरोकार ने हमें कभी भी सांप्रदायिक शक्तियों के सामने घुटने टेकने पर मजबूर नहीं किया, क्योंकि हमारी विचारधारा गरीबों, किसानों की विचारधारा है जिससे कभी समझौता नहीं किया जा सकता। कहा कि हम किसी के खिलाफ नहीं हैं। लोगों को अधिकार मिले, इसीलिए नया यात्रा पर निकले हुए हैं।अगर हम बेईमान होते और बीजेपी के सामने घुटने टेक देते तो आज बिहार के मुख्यमंत्री होते। अगर हमारे मन में लालच होता तो हम पर कोई केस नहीं होता। नीतीश की कोई विचारधारा नहीं है। कुर्सी के चक्कर में कुछ भी कर सकते हैं।

तेजस्वी गुरुवार को लोआम में बेरोजगारी हटाओ,आरक्षण बढ़ाओ यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा, जरा नरेंद्र मोदी हमें बताएं पिछले चार सालों में कितने नौजवानों को नौकरी दिया। पिछले चुनाव में जुमले की सरकार ने इस प्रधानमंत्री ने प्रत्येक वर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा का झांसा देकर सत्ता पर काबिज तो हो गए लेकिन हिसाब नहीं दे रहे। मगर यहां की जनता सब जानती समझती है। प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने देश की जनता को क्या कहा यह सभी सुन चुकी है।

हमारे नौजवान भाई जो बेरोजगारी की दंश झेल रहे सुन चुके, पकौड़ा बेचो। अगर उन्होंने जनता से पूछा, नौजवानों को ललकारा बताइए, हर साल दो करोड़ हमारे युवा वर्ग अगर पकौड़ा तलेंगे तो पकौड़ा खाएगा कौन। उन्होंने ललकारते हुए कहा, नौजवान देश है हमारा। हमारा प्रदेश बिहार नौजवान राज्य है लेकिन बिहार से ही सबसे ज्यादा पलायन हुआ है। नीतीश राज में एक नौकरी नहीं मिली। तेजस्वी ने कहा, सदियों से समाज में वर्ण व्यवस्था लागू थी। गरीबों को कुएं से पानी लेने का अधिकार नहीं था। ना ही ऊंची जाति के लोगों के सामने बैठने का अधिकार था। अगर आरक्षण व्यवस्था नहीं बढ़ी तो फिर से वही समय आ जाएगा। तेजस्वी ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने अभी नीतीश कुमार को जमकर फटकार लगाई है। सीबीआइ को भी फटकार लगाई है।

उन्होंने कटाक्ष करते कहा कि, नीतीश जी चेला बन कर मोदी व भागवत की गोद में बैठ गए। बिहार में दिनदहाड़े अपराध बढ़ रहे हैं। आजकल पुलिस का एनकाउंटर हो रहा है। नीतीश कुमार को बिहार की नहीं सिर्फ अपनी छवि की चिंता है। इससे पूर्व तेजस्वी का स्वागत विधायक ललित यादव ने चांदी का मुकुट पहनाकर किया। मौके पर सभा के दौरान मंच पर राजद नेता व पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी, पूर्व सांसद अली अशरफ फातमी, डॉ. रामचंद्र पूर्वे समेत कई नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments