Saturday, May 28, 2022
Home Uncategorized आय दिन सीतामढ़ी जिला में नदी में नहाने के कारण डूबने से...

आय दिन सीतामढ़ी जिला में नदी में नहाने के कारण डूबने से होती है मौत !

आज की घटना।21/9/2019
सीतामढ़ी से अजय कुमार गुप्ता की रिपोर्ट।

सीतामढ़ी जिले के कन्हौली थाना क्षेत्र के फुल कहां गांव में तीन बच्चियों के नदी में डूबने से मौत।

सीतामढ़ी जिले के कन्हौली थाना क्षेत्र के फुलकाहा गांव की महिलाएं लखनदेई नदी में जितिया व्रत को लेकर स्नान करने गई थी। उनके साथ छोटी छोटी बच्चियां भी थी।
तीन की पुत्रियां नदी की तेज धार में बह गई। गोताखोरों के द्वारा काफी मेहनत के बाद तीनों बच्ची का शव लखनदेई नदी से निकाला गया। गांव में मातम एवं कोहराम मचा हुआ है। घटना आज सुबह 8:00 बजे की है। बच्ची को जिंदा होने की आस में ग्रामीणों ने आनन-फानन में ऑटो पर लादकर भूतही के निजी क्लीनिक में लाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मृत बच्चों की पहचान फुलकाहा निवासी सिकंदर साह 14 वर्षीय पुत्री खुशबू कुमारी। बसंत महतो की पुत्री 11 वर्षीय राम कुमारी। तथा राजेश पंजियार की पुत्री मनीषा कुमारी के रूप में की गई है।
तीनों बच्चियां फुलकाहा प्राथमिक विद्यालय की छात्रा है।
घटना की सूचना पर शिव कमला चौधरी एवं कन्हौली पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया वही सरकारी प्रधानों प्रावधानों के तहत मदद देने का आश्वासन दिया। साथ ही तीनों बच्चों को पोस्टमार्टम के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया।
ग्रामीणों ने बताया कि लखनदेई नदी की धारा में महिलाओं के साथ सभी बच्ची स्नान कर रही थी। वहीं निकट में महिलाएं पूजा का विधि विधान कर रही थी। इसी बीच तीनों बच्चियां आप एक दूसरे का हाथ पकड़कर अचानक डूबने लगी। किसी की नजर इन बच्चियों पर नहीं पड़ी अचानक बच्ची को नहीं देख कोहराम मच गया।
सोनबरसा पूर्व प्रमुख एवं राजद के वरिष्ठ नेता संजय कुमार पूरेवे। जदयू नेत्री आरती प्रधान। रमेश कुमार महतो। समाजसेवी संजय कुमार गुप्ता ने मृतक के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है एवं ईश्वर से इस दुख की घड़ी में परिजनों को संबल प्रदान करने की कामना की है। उक्त लोगों ने जिला प्रशासन से सरकारी प्रावधानों के अनुसार मुआवजा देने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें; अभी ट्राइबर...

5 कारें जो बन सकती हैं आपकी पहली पसंद: माइलेज, मेंटेनेंस से सेफ्टी रेटिंग तक, आपके बजट पर खरी उतरेंगी ये कारें;...

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर पहुंचा

महंगाई का मार: इस महीने अब तक 7वीं बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 और डीजल 92.12 रुपए पर...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो रेट 3.35%...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी LIVE: रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में नहीं किया कोई बदलाव, रेपो रेट 4% पर और रिवर्स रेपो...

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो

लालू की पाठशाला: पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा- आंदोलन करो-जेल भरो, मुकदमा से मत डरो   सार लालू प्रसाद मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

Recent Comments